Upto Date News
ब्रकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज़ स्वास्थ्य

दांत हो रहे हैं खराब तो अब आपको घर बैठे डॉक्टर्स बताएंगे उपचार, बस करना होगा यह काम

नई दिल्ली:
कोविड-19 (COVID-19) महामारी के बीच सुरक्षित इलाज मुहैया कराने के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया की फैकल्टी ऑफ डेंटिस्ट्री (एफओडी) रोगियों को उनके घर से ही टेलीफोन से बातचीत के जरिए दंत चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने जा रही है. जामिया (Jamia) के दंत चिकित्सा संकाय में मरीजों के लिए 16 जुलाई से टेली-परामर्श सेवा (फोन के जरिये परामर्श) शुरू की जाएगी. यह नंबर व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध है. दंत चिकित्सक द्वारा कहे जाने पर रोगी अपने दंत रोग की तस्वीरें व्हाट्सएप पर साझा कर सकेंगे और फोन पर ही आपको उपचार बता दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मॉनसून में बच्चों की आंखों को संक्रमण से ऐसे बचाएं

विश्वविद्यालय ने कहा कि दंत चिकित्सा संकाय मरीजों को दंत चिकित्सा संबंधी चिकित्सा सुविधा सुरक्षित तरीके से उनके घर पर ही देगा. जामिया प्रशासन ने कहा, ‘इन दिनों फैले कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर, इस सेवा से रोगियों को बहुत राहत मिलेगी. ये सेवाएं, रविवार और अन्य छुट्टियों को छोड़कर, 16 जुलाई से सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक सप्ताह के सभी दिनों उपलब्ध होंगी. इसके लिए मोबाइल नंबर 91-8595842391 है.’

इस नंबर पर व्हाट्सएप भी उपलब्ध है. मरीज डॉक्टरों से सलाह लेने के लिए इस नंबर पर अपनी समस्या की तस्वीर भी भेज सकते हैं. विश्वविद्यालय ने कहा, ‘संकाय सभी मरीजों खासतौर पर अन्य बीमारियों का सामना कर रहे बुजुर्गों एवं बच्चों की दंत स्वास्थ्य संबंधी इलाज उपलब्ध कराएगा, क्योंकि उन्हें दंत चिकित्सक के पास जाने पर कोविड-19 महामारी का सबसे अधिक खतरा है.’ विश्वविद्यालय ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच इस सेवा से मरीजों को बहुत लाभ होगा.

संबंधित पोस्ट

इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे मोहम्मद आमिर, दोनों कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव

Admin

कोविड-19 के इस मुश्किल समय में हेल्थ और हाइजिन से जुड़े प्रोडक्ट्स पर एशियन पेंट्स का जोर: अमित सिंगलेे

Admin

बढ़ा हुआ यूरिक एसिड दे सकता है कई बीमारियों को न्योता, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं कंट्रोल

Admin

Govt notifies Covid-19 as disaster; announces Rs 4 lakh ex-gratia for deaths

Admin

Govt hikes excise duty on petrol and diesel by Rs 3 per litre

Admin

कान में भी पहुंच सकता है कोरोना वायरस, रिसर्च में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Admin